Home / Uncategorized / दुबई के अधभुत शौक/ janiye dubai ko karib se

दुबई के अधभुत शौक/ janiye dubai ko karib se

दुबई के शौक

दुबई . यह देश दुनिया भर में अपनी दोलत ,शोहरत व अलग ही तरह के शौक के लिए जाना जाता है . यह के 95% तक के रहवासी आमिर है . यह अपने आप में एक अनोखा शहर है . यहा की कानून व्यवस्था भी बड़ी सख्त है. जिससे यह गलत गतिविधिया भी बहुत कम होती है . दुबई मध्य पूर्व एशिया का सबसे शरह है . दुबई 1930 के दशक तक अपने मोती निर्यात के लिए जाना जाता था पर विश्व युद्घ 1 से यह उद्योग क्षतिग्रस्त हो गया था. लेकिन दुबई फिर एक बार उठ खड़ा हुआ . दुबई विदेशी व्यापर के लिए मुख्य बंदरगाह था जिसके कारण यह कई व्यापारी बस गये . इसके साथ ही साथ यह शहर अपने पर्यटनो का ध्यान रखने के लिए .यह की सुन्दरता और अलग से माहोल का निर्माण किया . जिसमे बुर्ज ख़लीफ़ा दुबई की यह ईमारत भी शामिल है . यह सबसे महंगी सिटी में से एक है . लोग कहते है की इतनी दोलत कमाओ की दुबई सस्ता लगने लगे .

दुबई की कार के तथ्य :

1. इस शहर में पुलिस प्रशाशन के पास ऐसी कार होती है जिन्हें दुनिया के कई आम लोग खरीद नही सकते . यह की पुलिस के पास लम्बोर्गिनी, bmw, बुगाटी तथा कई ऐसी गाड़िया है जिनकी कीमत लाखो डोलर में रहती है . यह की पुलिस इन गाडियों का इस्तेमाल गस्त मरने में करती है .
2. दुबई के लोग जो बहुत आमिर है .वह लोग अपनी अमीरी दिखाने के लिए सोने से बनी कार बनवाते है और उसे आम जिंदगी में उपयोग किये जाने वाली कार जैसे उपयोग भी करते है . यहा इन कारो का दिखना आम बात है.
3. यहा कई महंगी कार भंगार में है .जिन्हें कोई नही चलाता या उनके मालिको के पास और भी ऐसी कार रहती है जिसके कारण वह उन कार को नही चलाते.

दुबई कार
दुबई कार

दुबई ही दुनिया का एक ऐसा शहर है जहा सोने का atm है .यह atm एक शौपिंग मॉल में लगाया गया है और इससे सोने के बिस्किट निकलते है . इसका उपयोग अधिकतर लोग किसी की उपहार देने में करते है. इसमें ३०० से अधिक तरह की चीजे निकलती है . और इस atm का ज्यादा उपयोग के कारण भविष्य में पूरी दुबई में यह atm बन सकते है .

दुबई में ऐसा शहर है जहा के लोगो को महंगे से महंगा चीज भी सस्ता लगता है . इसलिए इनके मोबाइल फ़ोन हीरो से जडित होते है . या यह फ़ोन सोने के बने होते है . nokia 8800 जो Peter Aloisson ने बनाया था इसकी कीमत 1 लाख डॉलर से ज्यादा है .और ये मोबाइल दुनिया का सबसे महंगा फ़ोन में था. और यह फ़ोन दुबई के अमीरों के हाथो की शान बना .

दुबई के शौक
दुबई के शौक

जंगली जानवर जैसे शेर ,चीते यहाँ के लोग पालते है . जो यह के लिए बिलकुल आम बात है . यह के पुलिस ने सख्त इदायत दि है की उनके ऐसे पालतू जानवरों को लोगो में न लाये लेकिन .सफ़र करने के दोरान यह जानवर आपको मुसाफिरों की कारो में दिख जाते है .